covid-19

अपने पुराने दोस्तों से फ़ोन पर बातें करें

अपना फ़ोन लें और उन लोगों से बात करें जिनके साथ आपके पुराने रिश्ते थे लेकिन समय के अभाव में आप उनके टच में नहीं हैं। ये लोग आपके पुराने दोस्त या स्कूल के पूर्व शिक्षक हो सकते हैं जो कभी आपके पसंदीदा हुआ करते थे। अपने जीवन में उनके महत्व को स्वीकार करें और उन लोगों के साथ फिर से जुड़ने का मौका ढूढें जिनसे आप किसी वजह से दूर हो गए थे।

अपने अंदर के लेखक को ढूंढें

हम सभी अपने आप को लेखक नहीं मानते और अपनी भावनाओं को लिखने से कतराते हैं। लेकिन लिखना और अपनी भावनाओं को शब्दों के माध्यम से व्यक्त करना अपने को बिजी रखने का बहुत अच्छा रास्ता है। बाहर का रास्ता है। थोड़ा आत्मचिंतन करें ,अपनी भावनाओं के बारे में सोचें , अपनी बचपन से लेकर अभी तक की सारी गतिविधियों और अच्छी बुरी यादों को अपने शब्दों के माध्यम से पन्नों में उतारें। यकीन मानिए लॉकडाउन के इस समय में जब आप अपनी फैमिली से दूर हैं तब ये आपके लिए एक अनोखा अनुभव होगा।

अपने लिए कुछ स्पेशल कुक करें

ये समय आपको अपने आपसे प्यार करना सिखा सकता है। आप भले ही हमेशा दूसरों के बारे में हो सोचते हों लेकिन इस समय आप अपने लिए कुछ स्पेशल कुक करें। यू ट्यूब से किसी स्पेशल और अपनी पसंदीदा डिश की रेसिपी देखें और कुछ अपने लिए कुक करें। जब आप अपने लिए कुछ स्पेशल बनाएंगे तब ये आपके जीवन के सबसे खूबसूरत पलों में से एक होगा।

अपनी फिटनेस के लिए कुछ करें

लॉकडाउन के इस समय में अब जब आप अपने लिए खाना बना रहे हैं और घर का काम भी खुद कर रहे हैं, तो अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान क्यों न दें। अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हर इस समय का सदुपयोग करें। व्यायाम करें , योग करें ,डांस करें और अच्छी नींद लें जिससे आप फिट रहेंगे। अपनी त्वचा को कुछ टीएलसी दें, घर पर स्पा उपचार के साथ अपने शरीर को लाड़ प्यार करें, और अच्छी नींद लेने की कोशिश करें।

अपनी पसंद की मूवी देखें

अपनी पसंद की मूवीज और वीडियोज़ देखें। ये समय आपके मी टाइम के लिए अच्छा समय साबित हो सकता है। इसलिए इस समय का सही उपयोग करते हुए कोई कॉमेडी मूवी या अपनी पसंद की वेब सीरीज़ देखें।

Back to Blog